एक्टर बनिये उल्लू बिल्कुल नहीं।

0
199

एक्टर बनिये उल्लू बिल्कुल नहीं।   उल्लू नाम के पंक्षी को आपने  जरूर देखा होगा।

उल्लू एक फिल्मी पंक्षी है जो रात के अंधेरे में बाहर निकलता है जैसे हम अंधेरा करके बड़े स्क्रीन पर फिल्मे देखते है।

किसी को कोई उल्लू बना रहा है ये आपने जरूर देखा होगा। कभी किसी ने आपको भी उल्लू बनाया होगा ।

एक्टर और उल्लू

खैर…………..उल्लू बनने और बनाने का बहुत गहरा संबंध हमारी फिल्म इंडस्ट्री से भी हैं। फिल्म इंडस्ट्री में भी लोग खूब उल्लू बनाते है, कई प्रकार से उल्लू बनाते है लेकिन अभी हम सिर्फ एक प्रकार के उल्लू बनाने पर बात करेंगे और वो है एक्टिंग का काम दिलाने के नाम पर स्ट्रगल कर रहे नए कलाकारों से रजिस्टरेशन फी, पोर्टफोलियो खर्चा, ऑडिशन फी, आर्टिस्ट कार्ड बनाने के नाम पर 5 हजार रुपये से लेकर 25 हजार रुपये मांगना।

कई नव कलाकार इस झांसे में आ जाते है और पैसे दे भी देते है लेकिन बदले में उनको मिलता है बाबा जी का ठुल्लू।

इसका मतलब वो उल्लू बना दिये गए। उनसे पैसे ठग लिए गए। और उन्हें कोई काम नही दिया गया जैसा कि उनसे वादा किया गया था।

फिल्म इंडस्ट्री में 90% लोग नए कलाकारों को उल्लू बनाने की जुगत में लगे रहते हैं। लेकिन 10% लोगों की वजह से नए कलाकारों को काम भी मिलता हैं। इसलिए किसी के द्वारा उल्लू बनाये जाने से बचे।

मैं यदि बहुत सरल सहज स्पष्ट शब्दों में कहूँ तो फिल्म इंडस्ट्री में स्ट्रगल के दौरान उल्लू वो बनता है जो खुद ‘एक्टर’ के लायक नही होता है, उसका अपना रुतबा जीरो बट्टा सन्नाटा होता है, एक्टिंग का abcd नही जानता है, जो होपलेस होता है, अपने आपको अपनी नकारात्मक सोच में इतना उलझा चुका होता है कि उसे लगता है कि यदि मैं सामने वाले बन्दे को पैसे दे दूंगा तो मैं 100% “एक्टर” बन जाऊंगा, बस ऐसी सोच उन ठगों को पूरा मौका देती है कि ऐसे लोगों को आसानी से उल्लू बनाया जा सकता हैं।
उल्लू बनने में कोई बहादुरी नहीं हैं। एक सफल एक्टर बनने में पुरुषार्थ हैं।

यदि आप सचमुच में एक एक्टर की आत्मा के शरीर धारक है और आप किसी ठग के द्वारा उल्लू नहीं बनना चाहते हैं तो सिंपल सा रास्ता मेरे दोस्त………….

कोई भी आपसे पैसा कमाना चाहे या आपसे आपको एक्टर बनाने के नाम पर आपको लूटना चाहे तो प्लीज……………..प्लीज……………………..प्लीज……………….

आप उसे नमस्ते बोलिये , क्योंकि एक बार आप पैसे देकर एक्टर बन ही जायेंगे इसकी क्या गारंटी है ????

आपको काम मिल ही जायेगा इसकी कोई गारंटी बिल्कुल नहीं हैं क्योंकि अगर वो आपको काम देंगे इस बात की गारंटी है तो वो पहले आपको एक्टर बनाकर आपके मेहनताने में से आपसे पैसे ले न कि एक्टर बंनाने के पहले। शूट के पहले आपसे पैसे लेने का कोई औचित्य नही हैं। ।

वो सिर्फ आपको काम दिलाने का वादा करते है लेकिन
वादों का क्या वो अक्सर टूट जाते हैं। और आपकी जेब से पैसे लूट ले जाते हैं।।।

जब कोई आपसे एक्टिंग के नाम पर पैसे ऐंठने की कोशिश करे तो ऐसे ठगों को आप तुरन्त नमस्ते बोलकर वहां से 9 दो 11 हो जाये ……………..क्यों कि एक्टर आपको आपकी किस्मत, आपकी लगन, आपकी मेहनत और आपकी सकारात्मक सोच बनाएगी न कि कोई ऐरा गैरा आपसे पैसे लेकर आपको एक्टर बनाएगा।

याद रखिये………नाजायज पैसे लेने वाले आपको सिर्फ उल्लू बना सकते है लेकिन एक्टर कभी नही बना सकते।

इसलिये आप एक्टर बनिये उल्लू बिल्कुल नहीं।

Read also :-

How to apply for BIGG BOSS 11 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here