Audition Script 3

4
335
AUDITION SCRIPT 
********************
Dialogue of Saloni & Jiya
Vasnam
Saloni monologue :
मुम्बई में मेरी पहली फ्रेंड बनी उसका नाम था…………….था नहीं मेरा मतलब हैं ……….अभी वो जिंदा हैं । वो क्या मरेगी !!! बला की खूबसूरती की देखने वाले उसे मर जाये। उसका नाम भी बड़ा खूबसूरत हैं।
जिया…………….जिया कुरैशी……………………उसकी और मेरी मुलाकात बड़ी दिलचस्प थी। किसी प्रिंट अड़ की शूट के ऑडिशन में मैं गई थी। वहां jiya भी आई थी जो अपने आपको सबसे ज्यादा हॉट दिखाने की कोशिश कर रही थी। भीड़ अधिक होने के कारण वह एक कॉरिडोर में जाकर किसी से फ़ोन पर बात करती हैं। मेरा ऑडिशन भी कुछ देर से होने वाला था इसलिए मैं भी भीड़ से निकलकर वहाँ चली गई जहाँ कॉरिडोर में जिया फ़ोन पर किसी को किस कर रही थी। मैं कुछ देर दूर खड़ी होकर देखती हु की वो फोन पर किसी को बहुत सारी पप्पी क़िस्सी चुम्मी दे रही हैं। ऐसा करते हुए उसे देखकर मुझे अच्छा नही लगा और बुरा भी। और जब वो फ़ोन कट करती हैं तब उसके पास जाती हूँ । तब तक उसने सिगरेट सुलगा ली थी। हम दोनों की नजर मिली। हम दोनों ने एक दुसरे को हल्लो कहा । उसने मुझे सिगरेट ऑफर किया जो मैंने बडे प्यार से मना कर दिया।
सलोनी : 
थैंक्स………….मैं सिगरेट नहीं पीती ।
जिया : 
सिगरेट तो मैं भी नहीं पीती थी लेकिन सिगरेट ने मुझे पीना शुरू कर दिया तो मैं क्या कर सकती हूँ। अच्छी बात है तुम सिगरेट नहीं पीती । ( अचानक कुछ याद करके ) ओह्ह सॉरी सॉरी मैंने आपको तुम कह दिया ।
Saloni :
its ok. no problem, आप मुझसे बड़ी हैं और सीनियर भी हैं। आपका हक बनता हैं।
Jia : 
यही तो रोना है की आपकी तरह मैं भी अपने आपको एहसास दिला रही हूँ की मैं बड़ी हो रही हूँ। मैं बड़ी होती जा रही हूँ। और आज आपने एक नया तमगा भी दे दिया की सीनियर भी हूँ। डर लगता हैं की ऐसे ही एक दिन स्ट्रगल करते करते बूढी न हो जाऊ ।
Saloni : 
बूढी क्यों हो जाएगी आप ? भगवान ने आपको इतना खुबसुरत बनाया हैं। कितनी अच्छी hight हैं। फिगर भी prefect / totally in shape हैं। मेहनत भी आप कर ही रही हैं तो आज नहीं तो कल आपको अच्छी फिल्म मिल ही जाएगी । you deserve it…….
 Jia : 
ये deserveness, ये tight figure ये hight कुछ काम नहीं आता यहाँ । ऐसी बहुत सी हेरोइनेस हैं जिनके पास इसमें से कुछ भी नहीं हैं। ये बॉलीवुड हैं बॉलीवुड । यहाँ पर सिर्फ दो चीजें चलती हैं । सिर्फ दो चीजें…………………….luck या तो fuck………………………..
Saloni :
 ( झेप जाती हैं ) fuck…!!
Jia : 
अपना तो साला luck काम करता ही नहीं है ……..
और ऐसा भी नहीं हैं की सबसे fuck करते चलो तो काम बन जायेगा। जैसे luck स्पेशल होता हैं वैसे fuck भी स्पेशल हो तो बात बनती हैं वरना सारी जिन्दगी what the fuck what the fuck कहते रह जाओगे। (सलोनी की तरफ देखकर) ये तुम्हारा चेहरा क्यों उतर गया ? मैं तो बस ऐसे ही बकवास करती रहती हूँ।  anyway my name is jia……………………jia qureshi. (हैण्ड shake के लिए वो हाथ बढ़ाती हैं )
Saloni : 
( हाथ बढ़ाकर) सलोनी…………….सलोनी प्रेमचंद दिक्षित ।
जिया : 
सलोनी प्रेमचंद दिक्षित !!! ये प्रेमचन्द दिक्षित जी आपके पापा ?
 सलोनी : 
हाँ , मेरे पापा।  मेरे सबसे अच्छे पापा । उन्ही की वजह से मैं मुंबई आई हूँ । अपने ख्वाब को लेकर । उन्ही के आशीर्वाद से एक नई उड़ान भरने एक नये शहर में । जब मैं filmfare अवार्ड लेने स्टेज पर जाउंगी तो दुनिया के सामने चिल्लाकर कहूंगी की this award dedicated to my lovely papa shri premchand dixit .(अचानक सलोनी को एहसास होता हैं की वो ये क्या ड्रामा कर रही हैं )  कुछ ज्यादा overacting तो नहीं कर गई ना ????
  जिया : 
(तालियाँ बजाते हुए) brilliant performance . मुझे एक पल के लिए लगा जैसे मैं किसी ऑडिशन हॉल में नहीं किसी अवार्ड फंक्शन में तुम्हे फिल्म fare अवार्ड लेते हुए देख रही हू (सलोनी का हाथ अपने हाथ में लेकर) आमीन………मेरी दुआएं है की तुम्हारे ख्वाब हकीकत में बदल जायेंगे एक दिन !!!
Audition Over

4 COMMENTS

  1. hi my name is vikrant munde i am from Pune i intrested in Acting and i am freshers if there any audition so please inform me

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here