CINE DANCER’S ASSOCIATION

0
74

CINE DANCER’S ASSOCIATION

क्या आप डांसर है ?

क्या आप बैकग्राउंड डांसर बनना चाहते है ?

क्या आप बॉलीवुड में अपने डांस का जलवा दिखाना चाहते है ?

क्या आपको पता है कि
अरशद वारसी
शाहिद कपूर
सुशांत सिंह राजपुत
हीरो बनने से पहले बैकग्राउंड डांसर थे ?

 

फिल्में देखना प्रत्येक हिंदुस्तानियों के मनोरंजन का मुख्य साधन है और उन्ही फिल्मों के गीत संगीत लोगों की जिंदगी का आम हिस्सा बन जाता है इसीलिए शादी व्याह उत्सव में होने वाला नाच गाना बॉलीवुड की फिल्मों से प्रभावित होता हैं।

फिल्मों में किसी गीत में हीरो हेरोइन के पीछे बहुत से लोग डांस कर रहे होते है जिन्हें साधारण भाषा मे बैकग्राउंड डांसर कहते हैं। कोरियोग्राफर के निर्देशन पर ठुमकने थिरकने वाले ये बैकग्राउंड डांसर्स अपनी कला से फिल्मी गानों में चार चांद लगाकर दर्शकों का मन मोह लेते हैं।

Indian Film & Television Directors’ Association

Artist card associations in mumbai

आपको जानकर आश्चर्य होगा कि आज के सुप्रसिद्ध एक्टर शाहिद कपूर भी कभी बैकग्राउंड डांसर हुआ करते थे। यदि आपने सुभाष घई की फिल्म “ताल” देखी होगी तो ऐश्वर्या राय के पीछे कई सारे डांसर्स के साथ शाहिद कपूर भी आपको नाचते हुए नज़र आएंगे।

यदि अपनी यश चोपड़ा की फिल्म “दिल तो पागल है” देखी होगी तो उस फिल्म में भी शाहिद कपूर बड़ी मस्तानी अदा से करिश्मा कपूर के पीछे नाचते हुए नज़र आएंगे।
शाहिद कपूर की तारीफ करनी होगी कि अपनी मेहनत और लगन से आज वो बॉलीवुड के सुपर स्टार है जिनके अभिनय के करोड़ो लोग दीवाने हैं।

“पवित्र रिश्ता” सीरियल से पॉपुलर होने वाले tv एक्टर सुशांत सिंह राजपूत जिन्होंने फिल्म “M.S.Dhoni” में भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का करैक्टर निभा कर बॉलीवुड की शान बन गए वो भी किसी ज़माने में बैकग्राउंड डांसर थे और धूम मचा ले धूम गाने में रितिक रोशन के पीछे थिरकते हुए फिल्म “धूम” में आपको आसानी से नज़र नही आएंगे लेकिन अगर आप अपनी नज़र गड़ाकर उस गाने को देखेंगे तो आसानी से आप सुशांत सिंह को पहचान लेंगे क्योंकि उनके चेहरे की मासूमियत ही उनकी पहचान हैं।

फिल्म “मुन्नाभाई M.B.B.S.” संजू बाबा के सर्किट को कौन नहीं जानता !!! सर्किट का अफलातून किरदार निभाने वाले अभिनेता अरशद वारसी जिस किसी भी फिल्म में अभिनय करते है वो बड़ी आसानी से अपनी अभिनय कला से दर्शकों को अपना दीवाना बना लेते हैं लेकिन बहुत कम लोग शायद ही जानते होंगे कि अपनी पहली फिल्म “तेरे मेरे सपने” में हीरो बनने से पहले अरशद वारसी एक बैकग्राउंड डांसर थे।

ऐसे बहुत से फिल्म कलाकार और कोरियोग्राफर है जो पॉपुलर होने के पहले एक साधारण बैकग्राउंड डांसर थे लेकिन सिर्फ और सिर्फ अपनी मेहनत और ईमानदारी से उन्होंने अपनी सफलता का झंडा गाड़कर लोगों के चहेते बन गए।

यदि आप बहुत अच्छे डांसर है

और

बॉलीवुड में अपना जलवा दिखाना चाहते है

तो

आपको एक अच्छी शुरवात के लिए एक अच्छे बॉलीवुड डांसर गुरु या कोरियोग्राफर की तलाश होनी चाहिए जो आप के नृत्य प्रतिभा में और निखार लाते हुए फिल्मों में काम दिलाने में सहायक होंगे इसलिए आपको सिने डांसर्स एसोसिएशन का मेंबर बनना अति आवश्यक होगा क्योंकि बिना मेंबर बने आप फिल्म इंडस्ट्री में बैकग्राउंड डांस नहीं कर सकते ।

मुम्बई में जो फिल्मी गाने शूट होते है उसमे जो बैकग्राउंड डांसर्स काम करते है वो सिने डांसर्स एसोसिएशन के मेंबर होते हैं।

बॉलीवुड के सभी कोरियोग्राफर इस एसोसिएशन के मेंबर हैं।

सभी कोरियोग्राफर का अपना डांसर्स ग्रुप हैं।

जब किसी कोरियोग्राफर को कोई गाना शूट करना होता है तो वो अपने ग्रुप के डांसर्स को ही बैकग्राउंड डांसर्स के तौर पर उन्हें नचाता है और अच्छे पैसे दिलाता हैं।

यह एसोसिएशन डांसर्स के लिए एक अड्डा या प्लेटफॉर्म है जहां से आपको रोजगार के लिए मार्गदर्शन मिलता है और आपकी मेहनत से कमाए हुए पैसे आपको मिले, इस आर्थिक सुरक्षा की गारंटी भी मिलती हैं।

CINE DANCER’S ASSOCIATION
44, Kuber Complex, Opp. Laxmi ind., New Link Road, Andheri West, Mumbai, Maharashtra 400053
Cont#02242959868
*************************
Flat A, Ground Floor, Karia Villa,Bharda Wadi Road,Andheri West
Mumbai 400058
Cont#2232025561/9820886252
*************************
https://m.facebook.com/pages/Member-of-Cine-Dancers-Association-Mumbai/216768948343271

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here