Madhya Pradesh School of Drama

1
131

Madhya Pradesh School of Drama , Bhopal

 

कलाकार मित्रों,
यह लेख उन लोगों के लिए है जिन्होंने अब तक मध्यप्रदेश नाट्य विद्यालय ( Madhya Pradesh School of Drama ) के बारे में न सुना हो।
भारत सरकार के सांस्कृतिक मंत्रालय द्वारा अधिसूचित,मध्यप्रदेश सरकार द्वारा संचालित यह नाट्य विद्यालय अभिनय के क्षेत्र में, साथ ही साथ नाट्यकला की अन्य विधाओं में कुछ अलग कर गुजरने की लालसा रखनेवाले युवा कलाकारों के लिए एक शानदार प्रशिक्षण केंद्र हैं जिसकी स्थापना 2011 में भोपाल में की गई।

Prithvi Theatre , Mumbai

ASMITA THEATRE GROUP , DELHI

यह नाट्य विद्यालय लेखन,अभिनय,लोक कला, लोक संगीत, नाट्य संयोजन, आदिवासी नृत्य संगीत, जनजातीय संस्कृति, शोध, नवसृजन के क्षेत्र में प्रयत्नशील नए कलाकारों को राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्लेटफॉर्म देने के लिए सतत प्रयास करता रहता हैं।
मध्यप्रदेश नाट्य विद्यालय में टेलीविज़न फ़िल्म एवं रंगमंच के प्रतिष्ठित कलाकार जैसे रघुवीर यादव, गोविंद नामदेव, अतुल तिवारी, पीयूष मिश्रा, उत्तरा बावकर एवं आलोक चटर्जी जैसे कलाप्रेमी अपने वर्कशॉप या फेस्टिवल का आयोजन करके कलाकारों की नई पीढ़ी को मार्गदर्शन प्रदान करते हैं।
मध्यप्रदेश नाट्य विद्यालय ( Madhya Pradesh School of Drama ) के बारे में अत्यधिक जानकारी के लिए निम्नलिखित लिंक पर प्रवेश करें।

Official website : http://mpsd.in

https://en.wikipedia.org/wiki/Madhya_Pradesh_School_of_Drama

Address
Director, M.P.
School of Drama,
1414, Shantivardhan Marg,
Shamla Hills, Bhopal (M.P.) – 462003

Phone: 0755-2666970, 2660645
Mail: mpdramaschool@gmail.com

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here